व्हाट्सएप यूजर्स के लिए चौंकाने वाली खबर

  • Tweet
  • Share

Whatsapp यूजर्स के लिए यह थोड़ी चौंकाने वाली खबर साबित हो सकती है. दुनिया की सबसे बड़ी इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप अपने सिम्बियन यूजर्स को नोटिफिकेशन भेजना शुरु कर दिया है. नटिफिकेशन में ये बताया गया है कि 31 दिसंबर तक सिम्बियन प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप सपोर्ट बंद कर दिया जाएगा. आपको बता दें इस साल की शुरुआत में व्हाट्सएप ने ऐलान किया था कि 2016 अंत तक कई मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम प्लेटफॉर्म पर यह एप सपोर्टिव नहीं होगा. इसमें नोकिया का सिंबियन ओएस भी शामिल था.

दुनिया भर के सिंबियन यूजर को अब कंपनी की ओर से नोटिफिकेशन भेजा जा रहा है. जिसमें लिखा है, ‘ दुर्भाग्यपूर्ण है कि आप 31/12/2016 के बाद व्हाट्सएप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्योंकि व्हाट्सएप आपके स्मार्टफोन को सपोर्ट नहीं करता.’

loading...

आपको बता दें कि इस साल फरवरी में मोबाइल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने एक ब्लॉग जारी किया था. जिसमें बताया गया था कि इस साल अंत तक ब्लैकबेरी ओएस (BB10) के लिए अपना सपोर्ट बंद कर देगी. साथ ही इस लिस्ट में ब्लैकबेरी के साथ साथ Nokia की S40 Series, नोकिया सिम्बियन s60, Android 2.1, Android 2.2 और Windows Phone 7.1 ओएस पर चलने वाले स्मार्टफोन भी शामिल हैं. इन सभी पर अगले साल से व्हाट्सएप सपोर्ट बंद हो जाएगा.

व्हाट्सएप का ब्लैकबेरी पर सपोर्ट बंद करने का मतलब है कि अगले साल से ब्लैकबेरी ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले स्मार्टफोन्स यूसर्ज अपने हैंडसेट में व्हाट्सएप नहीं चला सकेंगे.

व्हाट्सएप का कहना है कि वह उन प्लेटफार्मों पर ही ध्यान देगा जिनका प्रयोग बड़ी संख्या में लोग करते हैं. व्हाट्सएप ने ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि ”अगर आपके पास भी इन प्लेटफामों पर चलने वाला स्मार्टफोन है तो व्हाट्सएप यूज करने के लिए 2016 के अंत तक इसे नए एंड्रॉयड, आईफोन और विंडोज फोन से अपग्रेड करने की जरूरत है.”

loading...

Loading...

More from azabgazab.in