Loading...

WhatsApp फेसबुक से शेयर करेगा आपका मोबाइल नंबर!

  • Tweet
  • Share

ग्लोबल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप ने बताया है कि जल्द ही वह अपने यूजर्स का मोबाइल नंबर अपनी ओनर कंपनी फेसबुक  के साथ साझा करेगा. जिसकी मदद से व्हाट्सएप यूजर्स  फेसबुक के जरिए और भी ज्यादा टारगेट विज्ञापन पा सकेंगे. ये एड फेसबुक पर होंगे. इस जानकारी में व्हाट्सएप एड की कोई बात नहीं कही गई है.

ये कदम उठाने के साथ ही व्हाट्सएप की बड़ी जिम्मेदारी होगी की वह दुनियाभर में अपने 1 बिलियन यूजर्स को उनके डेटा की सुरक्षा का यकीन दिला सके. व्हाट्सएप यूजर्स को सीमित समय सीमा में ये विकल्प देगा कि वह अपनी जानकारी फेसबुक के साथ साझा करना चाहते हैं या नहीं.

कंपनी ने साफ किया है कि फेसबुक को दिया गया आपका नंबर सुरक्षित रहेगा. व्हाट्सएप ने बताया कि इस शेयरिंग से फेसबुक मैपिंग के जरिए  बेहतर फ्रेंड सजेशन और ज्यादा सटीक ए़ड यूजर्स को मुहैया करा सकेगा.

इसके आगे मैसेजिंग कंपनी ने बताया कि हम ये जानना चाहते हैं कि व्हाट्सएप के जरिए किस तरह बिजनेस को हमारे कॉन्टैक्ट कस्टमर्स से जोड़ा जा सकता है.

व्हाट्सएप ने बताया कि बैंक ट्रांजक्शन , फ्लाइट की जानकारी जैसी नेटिफिकेशन हमारे कस्टमर्स को मिल सके हम इस प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं. हालांकि फेसबुक मैसेंजर पर ये फीचर हाल ही में शुरु किया जा चुका है.

यूजर्स हो सकते हैं परेशान?

इस सफाई के बावजूद व्हाट्सए यूजर्स को कंपनी की ये पहल लुभा नहीं रही है. कंपनी के इस कदम से एप पर यूजर्स की डेटा प्राइवेसी कि चिंता कस्टमर्स को सता रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि हाल ही में ब्राजील कोर्ट को मैसेज मुहैया नहीं कराने पर व्हाट्सएप को कुछ समय के लिए बैन कर दिया गया था. ऐसे में कंपनी का फेसबुक से साथ नंबर शेयर करना  यूजर्स डेटा के  प्रति उसकी गंभीरता पर सवाल उठाता है.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in