सलमान खान से कम नहीं हैं दादा सौरव गांगुली

  • Tweet
  • Share

13 जुलाई 2002 को टीम इंडिया ने लॉर्डस के ऐतहासिक मैदान पर जो इतिहास रचा था आज फिर से उसकी यादें ताजा हो गईं. भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में यह पहला लम्हा था जब टीम ने इतने विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुकाबला अपने नाम किया था.

जी हां हम आपको नेटवेस्ट सीरीज के उन यादों को एक बार फिर से ताजा कर रहे जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जीत के बाद हजारों दर्शकों के सामने अपनी जर्सी लहराई थी.
अगर आप क्रिकेट के फैन तो इस मैच को शायद ही भूल पाएंगे. 14 साल पहले सांसें रोक देने वाले इस मुकाबले में टीम इंडिया लगभग मैच हार चुकी थी लेकिन, युवराज सिंह और मो. कैफ ने अपनी जुझारू पारी खेलते हुए ना सिर्फ टीम को जीत दिलाई बल्कि खिताब अपने नाम कर लिया.

मार्कस ट्रेस्कोथिक(109) और नासिर हुसैन(115) की शतकिय पारी से इंग्लैंड 325 रन का बड़ा टारगेट खड़ा किया था.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया के और सौरव गांगुली(60) और विरेंद्र सहवाग(45) ने टीम एक सधी हुई शुरूआत दी थी लेकिन उसके बाद टीम इंडिया ने लगातार 3 विकेट गंवा दिए जिसे टीम की हालात खराब हो गई.

लेकिन युवराज सिंह मो. कैफ के साथ धीरे-धीरे टीम को जीत की और लेकर बढा रहे थे. युवराज सिंह ने बीच में ही कैफ का साथ छोड़ दिया और 69 बना कर आउट हो गए.
कैफ ने हार नहीं मानी ओर नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला कर इतिहास रच दिया.
इस जीत पर टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रहे वीरेन्द्र सहवाग ने ट्वीट कर उस वक्त के कप्तान सौरव गांगुली की तुलना सलमान खान से करते हुए यादों को ताजा किया.

loading...

Loading...