चीयर लीडर बनने के लिए लड़के ने कराया सेक्स चेंज

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

दुनिया में काफी कुछ बदल रहा है. पिछले कुछ वर्षों में ऐसी बहुत सी घटनाएं सुनने को मिली जब किसी लड़की या लड़के ने अपना सेक्स चेंज करवाया हो. इस तरह अपना सेक्स चेंज करवाने वाले लोगों को ट्रांसजेंडर कहा जाता है. कैनेडा के रहने वाले एक लड़के ने अपना सेक्स सिर्फ इसलिए चेंज करवा दिया क्योंकि उसे अपने स्कूल में चीयर लीडर बनना था. वह बहुत समय से ही ऐसा करना चाहता था, लेकिन लड़की ना होने के कारण उसे स्कूल में यह मौका नहीं मिला.

इसके बाद पोएबो केसीनैरो ने ठान लिया कि अब वह अपना जेंडर बदलवा कर एक लड़की बनेंगे. दो साल पहले उनका नाम क्रिस्टियन था. इसके बाद साल 2015 में उन्होंने हॉर्मोन रिप्लेसमेंट थेरेपी लेने की शुरूआत की. इस काम के साथ ही उन्होंने अपना नाम और सेक्स भी सभी सर्टिफिकेट्स में चेंज करवा लिए.

पोएबो बताती हैं कि सेक्स चेंज करवाने से पहले वह अच्छा महसूस नहीं करती थीं. उन्हें कई बार हीन भावना का भी शिकार होना पड़ा. पहले उन्हें ऐसा लगता था कि वह एक गे हैं, लेकिन सेक्स चेंज करवाने के बाद वह काफी अच्छा महसूस कर रही हैं. अब वह काफी खूबसूरत दिखती हैं. अब उन्हें देखकर यह कोई नहीं कह सकता कि दो साल पहले तक वह एक लड़का थीं.

वह 16 वर्ष की हैं. अपने स्कूल में वह पहली ट्रांसजेंडर चीयर लीडर हैं. हालांकि इस काम के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा, लेकिन अब वह खुश हैं. वह बताती हैं लोग उन्हें देखकर अच्छा बर्ताव नहीं करते थे, इसलिए वह लोगों के बीच जाना नहीं पसंद करती थीं. पोएबो बताती हैं कि अब वह अब स्कूल के स्पोर्ट्स में चीयर लीडर का काम करेंगी. स्पोर्ट्स की सहायता से उन्हें लोगों के बीच भेदभाव का सामना करने में हिम्मत मिलेगी. इससे उन्हें आत्मविश्वास मिला है.