Loading...

सरकारी भर्ती परीक्षा की मेरिट लिस्ट निजी कंपनियों को देगी सरकार

  • Tweet
  • Share

नई दिल्ली : नौकरियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा ऐलान किया है. अब सरकार की ओर से सरकारी भर्ती परीक्षाओं की मेरिट लिस्ट निजी कंपनियों को सौंपी जाएगी. पीएम मोदी ने कहा है कि सरकारी परीक्षा की मेरिट लिस्ट निजी कंपनियों को देने से नौकरी ढूंढना और आसान होगा.

मोदी ने कहा कि सरकारी नौकरियों के लिए बहुत से लोग परीक्षा देते हैं. वैसी ही नौकरियां निजी कंपनियों में भी हैं. ऐसे में संबंधित परीक्षार्थियों की लिस्ट निजी कंपनी को दी जाएंगी, जिससे निजी कंपनियों को आसानी से एक ही स्थान पर ‘टैलेंटेड’ लोगों की जानकारी मिल जाए.

ब्लूमबर्ग में इंडियन इकोनॉ़मिक फोरम में पीएम मोदी ने कहा कि इसके लिए परीक्षार्थियों से इजाजत भी ली जाएगी. उन्होंने कहा कि इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए भी काफी समय से इस तरह का प्रयोग चल रहा है. सरकारी कॉलेजों की प्रवेश परीक्षा की मेरिट लिस्ट निजी कॉलेजों से साझा की जाती है.

मोदी ने कहा कि बहुस सा टैलेंट देश में है और सरकारी एजेंसियों के पास बहुत सा डेटा भी है. यदि यह डेटा जरूरतमंद निजी कंपनियों के पास पहुंच जाए तो नौकरी देने वाले और पाने वाले दोनों को लाभ मिलेगा. इसके साथ ही मोदी ने कई नीतियों पर चर्चा की.

loading...