ये 10 टिप्‍स बना देंगे बना देंगे यादगार

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

सुहागरात पर नए जोड़े के मन में संकोच बना रहता है. यह सच है कि हर दंपती के जीवन का अनिवार्य हिस्सा है शारीरिक संबंध. लेकिन, इसे लेकर जो तमात आशंकाएं और बातें हमारे अवचेतन में कहीं बैठी हैं, उनके चलते कई लोग इसका भरपूर आनंद उठा नहीं पाते. भारतीय समाज में कामसूत्र जैसा महान ग्रंथ रचा गया, लेकिन बावजूद इसके हमारे यहां इस‍ विषय पर चर्चा करना वर्जनीय माना जाता है.

जहां एक तरफ सुहागरात नई जिंदगी की शुरुआत है, वहीं दूसरी तरफ जिस्मासनी संबंध भी इस रात का अहम हिस्सां माना जाता है. शादी की पहली रात को पुरुष शारीरिक संबंध के प्रति बेहद चिंतित रहते हैं. मन में यह चिंता होती है कि वे अपने साथी को खुश कर पाएंगे या नहीं. उन्हेंत इस बात का डर रहता है कि कहीं इस रात की कोई गलती उन्हेंअ सारी उम्र के लिए परेशानी में न डाल दे. लेकिन हम आपको कुछ टिप्सब बता रहे हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं.

शादी की पहली रात सेक्सह के 10 टिप्स

1 – सुहागरात में शारीरिक संबंध बनाने से पहले रोमांटिक माहौल बनाइए. अपने कमरे में विशेष प्रकार के रंग और खुशबू का प्रयोग कीजिए. ये सेक्सक हार्मोन को उकसाते हैं. इसके लिए अरोमा कैंडल जलाइए, हल्का संगीत बजाइए, हल्की रोशनी रखिए.

2 – सेक्सर क्रिया करने के लिए जल्द्बाजी न करें. इससे पहले एक-दूसरे को समझने की कोशिश कीजिए. ऐसा करने से दोनों के एक-दूसरे के करीब आएंगे और सेक्सद करने में ज्यालदा झिझक नही होगी.
3 – सेक्सुखअल होने से पहले अपने साथी से अच्छीन तरह बात कीजिए. अपनी सारी शंकाओं का समाधान बातचीत के जरिए पहले निकाल लीजिए नहीं तो सेक्सन के दौरान मन में झुंझलाहट बनी रहेगी.

4 – सेक्स करने से पहले पार्टनर को सरप्राइज करने की कोशिश कीजिए. इसके लिए आप उसे कोई गिफ्ट दीजिए, हनीमून पैकेज या ज्वैसलरी देकर आप अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं.
5 – सुहागरात में सेक्सद से पहले फोरप्ले बहुत जरूरी है. फोरप्लेे करने से सेक्सई करने का आनंद बढ़ जाता है. इसके लिए उसे किस कीजिए. उसके खास अंगों पर आपकी प्यालर भरी छुअन सेक्सक हार्मोन उत्तेकजित करने में मदद करेंगे.

6 – सेक्सुाअल फैंटेसीज का भी सहारा ले सकते हैं. सुहागरात में पार्टनर से सेक्सी बातें करें, इससे दोनों उत्तेहजित होंगे और सेक्स- की इच्छा बढ़ेगी. वात्यायन द्वारा रचित कामसूत्र के बारे में बात कर सकते हैं.

7 – सुहागरात में एल्को हल और सिगरेट बिलकुल न पियें. क्योंरकि सेक्स से तुरंत पहले ज्यादा एल्कोहल लेने से पुरुषों में इरेक्टाइल प्रॉब्लम्स और स्त्रियों में वजाइनल ड्राइनेस की समस्या हो सकती हैं. इससे सेक्सं के दौरान समस्यां हो सकती है.

8 – सुहागरात में भी सेक्स करने से पहले सुरक्षा का ध्याीन दीजिए. इसके लिए कंडोम का प्रयोग करें. इससे यौन बीमारियों के होने का खतरा कम होता है और बिना प्ला निंग के प्रेग्नेंकसी का डर भी नही होता है.

9 – मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक तौर पर फिट रहें. अंतरंग पलों से पहले अपने साथी की पसंदीदा ड्रेस पहनें. इससे सेक्स क्रिया रोमांचक बनेगी.

10 – किसी भी प्रकार का प्रयोग करने से बचें. सुहागरात में सेक्सं संबंध बनाते वक्तन ऐसे आसनों को अपनायें जो आसान हों और जिनको करने में कोई दिक्करत न हो.

loading...