Loading...

सेक्स पावर बढ़ाने के लिए दवाएं नहीं, किचन में मौजूद हींग का करें इस्तेमाल

  • Tweet
  • Share

आप ये जानकर आश्चर्य में पड़ जायेंगे कि हींग न सिर्फ खाने की खुशबू और ज़ायका बढ़ाने का काम करती है बल्कि ये सेक्स पावर को बढ़ाने में भी बहुत मदद करती है. जी हां,  सदियों से हींग का इस्तेमाल पुरूषों के नपुसंकता की समस्या का समाधान घरेलू नुस्ख़े के रूप में किया जाता रहा है. हींग कामोत्तेजक के रूप में काम करती है. इसलिए जिन पुरूषों को प्रीमैच्युर इजैक्यूलैशन की समस्या होती है उनके इस समस्या को हींग नैचुरल तरीके से ठीक करने में बहुत मदद करती है.

loading...

ये कैसे काम करती है?

असल में हींग इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या को बिना किसी साइड इफेक्ट के दूर करने में बहुत सहायता करती है. हींग शरीर के प्रजनन अंग में रक्त संचार को बढ़ाकर काम के उत्तेजना को बढ़ाती है. डॉ. एच के बाखरू के हर्ब दैट हील: नैचुरल रेमिडी फॉर गुड हेल्थ पुस्तक के अनुसार 40 दिनों तक 6 सेंटीग्राम (0.06 ग्राम) हींग का सेवन करने से आप सेक्स ड्राइव को बेहतर बना सकते हैं.

कैसे करें इसका इस्तेमाल?

आप तीन तरीकों से हींग का इस्तेमाल सेक्स फंक्शन को बेहतर बनाने के लिए कर सकते हैं-

मिक्सचर के रूप में (सूखे हुए रूप में)- लगभग 0.06 ग्राम हींग को घी में फ्राई करें और उसमें शहद और बरगद के पेड़ का लैटेक्स मिलाकर इस मिश्रण को बना लें. नपुसंकता को ठीक करने के लिए सुबह सूर्य निकलने के पहले इस मिश्रण का सेवन खाली पेट चालिस दिनों तक करें.

तड़का के रूप में- हींग का इस्तेमाल डायट के रूप में करना सबसे अच्छा तरीका होता है. किसी-किसी को इसका ड्राई रूप में सेवन करना अच्छा नहीं लगता है इसलिए हींग को तड़के के रूप में इस्तेमाल करना ही सबसे अच्छा विकल्प होता है.

ड्रिंक के रूप में- इरेक्टाइल डिसफंक्शन और प्रीमैच्युर इजैक्यूलैशन के समस्या को अगर आप नैचुरल तरीके से ठीक करना चाहते हैं तो हींग एक अच्छा विकल्प बन सकता है. एक गिलास गुनगुना गर्म पानी में एक चुटकी हींग का पाउडर मिलाकर सेवन करना फायदेमंद होता है.

loading...

Loading...