Loading...

हेल्दी रहना है तो मर्दों को सोना चाहिए न्यूड…!

  • Tweet
  • Share

आप ये ना समझे कि ये कोई सेक्स संबंधित स्टोरी है. आपको हम बता दें नग्न सोने से कई हेल्थ बेनिफिट्स होते हैं. इस स्टोरी को पढ़ेंगे तो आप खुद ही जान जाएंगे कि न्यूड क्यों सोना है सेहत के लिए है फायदेमंद.

loading...

स्पर्म काउंट हेल्दी रहता है-रात को बहुत सारे कपड़े पहनकर सोने से शरीर गर्म हो जाता है. न्यूड सोने से शरीर का तापमान ठंडा रहता है जो कि हेल्दी स्पर्म काउंट को मेंटेन करता है. न्‍यूड सोना लंबे समय बाद बेहद फायदा पहुंचाता है.

अच्छी नींद आएगी- जब आप सोते हैं तो शरीर का तापमान कम होने लगता है लेकिन कपड़े पहनकर सोने से तापमान घटता-बढ़ता रहता है. न्यूड सोने से तेजी से शरीर का तापमान कम होता है साथ ही इससे अच्छी नींद आती है. मस्तिष्क को रिलैक्स होने के लिए शरीर का तापमान कम होना जरूरी है.

रिश्तों में आती है प्रगाढ़ता इस बात में तो सच्चाई है कि स्किन टू स्किन कॉन्टैक्ट से ऑक्सीटॉक्सीन प्रोड्यूस होता है. हैप्पी हार्मोन तनाव को कम करता है और इम्यून बढ़ाता है. न्यूड सोने से स्किन टू स्किन कॉन्टैक्ट बढ़ जाता है और ऑक्सीटॉक्सी‍न अधिक मात्रा में रिलीज होता है. इससे लव हार्मोन बढ़ता है और पार्टनर संग इंटीमेसी होती है.

हार्मोंस की ग्रोथ होती है बैलेंस न्यूड सोने से मेलाटोनिन और ग्रोथ हार्मोन के बीच हेल्दी बैलेंस बना रहता है. ये इसलिए भी जरूरी है ताकि सेल्स को रिपेयर कर उनकी सही ग्रोथ की जा सके. अगर कहा जाए कि न्यूड सोने से आप लंबे समय तक जवां रहेंगे तो गलत नहीं होगा.

READ  बीच पर मिला 2 मीटर लंबा जीव, दिखने में है ड्रेगन जैसा

 

loading...

Loading...