Loading...

मुल्लाओं और मौलवियों’ ने उलझा दिया है इस्लाम को : सलीम खान

  • Tweet
  • Share

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के पिता और दिग्गज फिल्म लेखक सलीम खान ने हाजी अली दरगाह पर बंबई हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. अदालत ने अपने फैसले में महिलाओं को दरगाह के प्रतिबंधित मजार क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति दे दी है. फिल्म लेखक ने कहा कि अदालत के इस फैसले में हदीस और कुरान का अनुकरण किया गया है.

loading...

मुस्लिम धर्मगुरुओं ने शुक्रवार को बंबई हाई कोर्ट के फैसले पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि हालांकि वे अदालत का सम्मान करते हैं, लेकिन यह फैसला इस्लाम के विरुद्ध है.

सलीम ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘हाजी पर हाई कोर्ट का फैसला उसी का अनुसरण करता है, जो हदीस और कुरान ने कहा है. एक अच्छा मुसलमान होने के लिए आपको एक अच्छा इंसान होना जरूरी है.’

सलीम खान ने कहा कि ‘मुल्लाओं और मौलवियों’ ने इस्लाम जैसे सरल धर्म को जटिल बना दिया है. उन्होंने कहा, ‘मजार और दरगाह में पुरुष और महिलाएं दोनों ही जा सकते हैं, क्योंकि इस्लाम में लैंगिक भेदभाव जैसी किसी व्यवस्था का कोई जिक्र नहीं है. ‘मुल्ला और मौलवी’ इस्लाम जैसे सरल धर्म को जटिल बना रहे हैं.”

सलीम ने फतवे पर भी बोलते हुए कहा कि फतवा भी कोई फैसला नहीं है, जैसा कि लोग सोचते हैं. यह इस्लामी विद्वानों द्वारा दी गई राय होती है.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in