क्या आपके पति भी रात को देर से आते हैं ?

  • Tweet
  • Share

क्या आपके पति भी देर रात घर लौटते हैं? क्या उनकी इस आदत की वजह से आप परेशान रहने लगी हैं? क्या आपको अपना परिवार बिखरता हुआ नजर आ रहा है? ज्यादातर औरतों को ये शिकायत होती है कि उनके पति देर से घर लौटते हैं, जिसकी वजह से उनके बीच अक्सर लड़ाई हो जाती है.

कई बार औरतों को लगता है कि उनके पति उन्हें इग्नोर कर रहे हैं. या फिर उनका किसी और के साथ…लेकिन हर बार शक सही हो, ये जरूरी नहीं. ऐसे में अच्छा यही होगा कि आप दोनों आमने-सामने बैठकर बात करें. बात करना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि बात करने से ही आप दोनों एक-दूसरे का पक्ष समझ सकेंगे.

loading...

अगर आपके पति भी देर से आते हैं घर, तो आजमाएं ये टिप्स

1. सही कारण पता होना है जरूरी

अगर आपका पार्टनर रोज देर से आता है तो उससे चीखकर बात करने के बजाय धीरज रखें. उन्हें चेंज करने दें और जब वो रीलैक्स नजर आएं तो उनसे उनके रोजाना देर से आने का कारण पूछें. सही कारण पता चल जाने पर आप भी चैन की सांस ले पाएंगी. अगर वो कहें कि कुछ ही दिनों की बात है क्योंकि ऑफिस में काम बढ़ गया है तो, ये आपकी जिम्मेदारी है कि आप थोड़ा प्रैक्ट‍िकल बनें.

2. अपनी बात को सही तरीके से रखें

अपनी बात को सही तरीके से रखना आना एक बहुत बड़ी कला है. कई बार हम सही सवाल भी ऐसे अंदाज में पूछ बैठते हैं जिससे सामने वाले को बुरा लग जाता है. ऐसे में अपनी बात को और अपने सवालों को सही तरीके से रखें. अगर आपके पति दोस्तों के चक्कर में देर से आते हैं तो उन्हें समझाएं कि ये अच्छी आदत नहीं है. इसका असर सेहत पर तो पड़ेगा ही साथ ही बच्चों के विकास पर भी होगा.

3. घर की भी हैं जिम्मेदारियां

अगर आपके पार्टनर रोज लेट आते हैं तो उन्हें उनकी घरेलू जिम्मेदारियों के बारे में बताएं. घर की जिम्मेदारियां आप दोनों की हैं. कोई एक इस जिम्मेदारी को अकेले उठाए ये सही नहीं है.

4. सबक सिखाना भी जरूरी

अगर आपके बार-बार कहने के बावजूद या फिर समझाने के बाद भी आपका पार्टनर अपनी इस आदत को छोड़ नहीं रहा है तो उसे सबक सिखाना जरूरी है. सबक सिखाने के लिए आप कौन सा तरीका आजमाएंगी, ये तो आप पर ही निर्भर करता है.

loading...

Loading...