गर्लफ्रेंड है तो उसी से करें शादी, जानना चाहेंगे क्यों?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

कई बार ऐसा होता है कि गर्लफ्रेंड होने के बावजूद लड़के शादी के लिए दूसरी लड़की की ख्वाहिश करते हैं. अगर आप भी उन लड़कों में से ही हैं तो यह खबर आपका नजरिया बदल सकती है. आज का समय ऐसा नहीं है जब कोई बिना किसी से मिले चुपचाप से शादी कर ले. आज के समय में लोग पहले एक-दूसरे से मिलते हैं, उन्हें परखते हैं और उसके बाद ही शादी का फैसला करते हैं.

loading...

ऐसे में एक बात तो स्पष्ट हो जाती है कि कोई भी लड़का किसी ऐसी लड़की से शादी नहीं करना चाहता है जिसे वह जानता न हो. तो ऐसे में तो आपकी गर्लफ्रेंड ही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए क्योंकि उससे बेहतर आप शायद ही किसी दूसरी लड़की को जानते हों.

शादी एक ऐसा जुआ है जिसमें जीत और हार दोनों की ही संभावना बनी रहती है. ऐसे में अगर आप किसी अनजान शख्स से शादी कर लेते हैं तो आपकी जिन्दगी और भी बेरंग हो सकती है.

गर्लफ्रेंड से शादी करने के कुछ प्रमुख कारण:

1. हम सभी के भीतर कुछ अच्छाई और कुछ बुराई होती है. हमारी अच्छाई तो दुनिया के सामने आती है लेकिन हमारी नकरात्मकता सबके सामने नहीं आ पाती है. हो सकता है कि जो लोग आपके बेहद खास हों जब उन्हें आपके इस नेगेटिव रूप का पता चले तो वो आपको छोड़कर भाग जाएं लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड ही एक ऐसी शख्स होती है जो आपके साथ हर परिस्थिति में भी खड़ी रहती है और आपके दोनों रूपों को समान रूप से स्वीकार करती है. ऐसे में उससे बेहतर जीवन साथी क्या कोई और हो सकता है!

2. आपकी गर्लफ्रेंड ही ऐसी होती है जो आपके हर रूप को समान रूप से संभालती है. चाहे कोई भी स्थिति हो, वह आपके साथ बनी रहती है. गर्लफ्रेंड से शादी करने का विचार इसलिए भी स्वागत योग्य है क्योंकि वह आपके हर मूड और हर व्यवहार को समझती है और उसे संभालना जानती है.

3. जितने अच्छे से आपकी गर्लफ्रेंड आपको समझती होगी, उतने ही बेहतर तरीके से आप भी उसे समझते ही होंगे. ऐसे में ये आपके लिए एक अच्छी बात है कि आपको दोबारा से किसी शख्स को समझने की कोशिश नहीं करनी पड़ेगी. हो सकता है कि किसी और को जीवनसाथी बनाने पर उसके और आपके व्यवहार में तालमेल न बैठे. ऐसे में बेहतर यही होगा कि आप अपनी गर्लफ्रेंड को ही जीवनसंगिनी बनाएं. संभव है कि ऐसा करने से आपके जीवन की कई छोटी-छोटी समस्याएं खुद ही दूर हो जाएं.