डेट पर ये हरकतें बिगाड़ सकती हैं आपका इंप्रेशन

  • Tweet
  • Share

भले ही आप कितने ही अच्छे क्यों न हों, आप के अंदर सारी खूबियां हों लेकिन अगर आपका पहला इंप्रेशन खराब है तो आपको लेकर गलत राय बनायी जा सकती है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि अगर आप किसी से पहली बार मिलने जा रहे हैं तो कुछ भी ऐसा न करें जिससे आपकी पहली छाप गलत बनें.

कई बार पहली डेट पर लड़के कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे लड़की के सामने उनकी गलत छवि बन जाती है. ऐसे में इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखकर आप इस तरह की किसी भी स्थिति से बच सकते हैं:

1. अगर आप डेट पर जा रहे हैं तो सिर्फ अपने ही बारे में बात न करें. बातों का दायरा ऐसा होना चाहिए कि सामने बैठा शख्स पर कुछ बात कर सके. रामकहानी सुनाने की जगह सामने वाले को भी बोलने का पूरा मौका दीजिए.

2. मोबाइल हम सबकी जरुरत बन चुकी है पर अगर आप किसी के साथ डेट पर गए हुए हैं तो बार-बार मोबाइल चेक करना या घड़ी-घड़ी मोबाइल पर बात करना आपका इंप्रेशन खराब कर सकता है.

3. डेट पर शालीन बातें ही करें. मजाक करना भी अच्छा है लेकिन पहली ही डेट पर सेक्स की बातें करना या घटिया जोक सुनाना आपके इंप्रेशन को बर्बाद कर सकता है.

4. डेट पर जाकर आपका ध्यान सामने बैठे शख्स पर ही होना चाहिए. किसी के सामने होते हुए किसी दूसरी लड़की को घूरना आपके व्यक्त‍ित्व पर सवाल खड़ा कर सकता है.

5. किसी की गलतियां बताना बुरी बात नहीं है लेकिन हर काम समय और जगह के मुताबिक किया जाना चाहिए. ये वो जगह नहीं है जहां आप सामने बैठे शख्स को उसकी गलतियां बताएं.

6. अपने पुराने रिश्तों के बारे में बातें करना और उसकी तारीफ करना. भूलकर भी ऐसा कुछ न करें वरना आपका ये रिश्ता शुरू होने से पहले ही शक के घेरे में आ जाएगा.

loading...