गर्लफ्रेंड का सेक्सुअल अतीत- क्यों लड़के होते हैं नाराज़ ?

  • Tweet
  • Share

हर लड़का चाहता है, कि उसकी गर्लफ्रेंड हो. हर लड़के के दिमाग में सेक्स मानो चलता ही रहता है. भगवन से बस एक ही प्रार्थना होती है. बस भगवन मौके पे चौके मारने की चांस दे दो. कुछ खुश किस्मत लड़के, तो सफलता का एक और पायदान पार कर चुके हैं. उन्हें तो बस वैरायटी चाहिए.

आखिर 1 गर्लफ्रेंड से मन जो नहीं भरता. फिर ऐसे क्या कारण हैं की एक लड़की का सेक्सुअल अतीत, उसके बॉयफ्रेंड, या पति को खटकता है ? वो भी, एक ऐसा अतीत जहाँ पर वो अपने वर्तमान साथी से कभी मिली भी नहीं थी.

loading...

खुद की ईगो को ठेस पहुँचती है

हर लड़का चाहता है, कि वह सेक्स के मैदान में अव्वल हो और पप्पू पास हो जाये. यदि कोई पहले बॉयफ्रेंड रहा होगा, तो यह तो नहीं कि वह मुझसे बेहतर था? यह सवाल लड़के को बार बार ठेस पहुंचता है. इतना ही नहीं, यह सवाल खुशहाल सम्बन्ध को तभा भी कर देता है. लड़के यह नहीं समझ पाते, कि उनकी गर्लफ्रेंड सिर्फ उनसे प्यार करती है, और वो ही सबसे उत्तम भावना है.

लड़की के चरित्र पर सवाल

एक लड़का जो अपनी गर्लफ्रेंड से बहुत खुश है, उसके अतीत के बारे में सुनकर, अचानक से बदल जाता है. वह अपनी प्रेमिका के चरित्र पर बेबुनियाद सवाल उठाने लग जाता है. यह समझना ज़रूरी है,कि हर इंसान को ज़िन्दगी जीने की आज़ादी है. एक लड़की का अतीत उसके चरित्र पर कोई टिप्पणी का विषय नहीं बनना चाहता.

शकी हो जाना

लड़के अक्सर शक करने लग जाते हैं. यह सोचकर की कहीं प्रेमिका अब भी अपने पुराने बॉयफ्रेंड से बात तो नहीं करती ? इससे बेताबी ,बैचैनी बढ़ती है. प्यार भरे सम्बन्ध, फिर से टूटने की कागार पर आते हैं.

एक्स बॉयफ्रेंड का ख्याल बार बार मन में आना

लड़के आसानी से एक्स की बात मन से निकाल नहीं पाते. कल्पना के माध्यम से, वह बार बार, अपनी प्रियतमा को अनिक मुद्राओं में उसके एक्स के साथ देखते हैं. फिर क्या, लड़ाई तो होनी ही है.

पुरानी रिलेशनशिप से जलन

लड़के अंदर से जलन महसूस करने लग जाते हैं. वह हर चीज़ अपनी गिरल्फिरेँड की पुरानी रिलेशनशिप की दृष्टिकोण से मापने लगते हैं. अपने वर्तमान संबंधों की तुलना, वो अपने गर्लफ्रेंड या बीवी के अतीत से करने लग जाते हैं.

सपना टूटना

बहुत लड़के चाहते हैं,कि उनकी गर्लफ्रेंड, सब कुछ पहली बार, उन्ही के साथ महसूस करे. जब गर्लफ्रेंड के अतीत का पता चलता है, तो यह सपना टूट जाता है. अपनी पगर्लफ्रेंड और बीवी को समझें, बात करें , और बेवजह की असुरक्षा और कारणों से,रिश्तों में खटास न आने दें.

loading...

Loading...