कहीं आपका पार्टनर भी इनके जैसा तो नहीं?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

क्या आपको भी ऐसा लगता है कि एक ओर जहां आप इस रिलेशनशिप को एक कदम और आगे ले जाने के बारे में सोच रहे हैं वहीं आपका पार्टनर इस मामले को लेकर बिल्कुल शांत है?

क्या आपको भी ऐसा महसूस होता है आपकी तुलना में आपका पार्टनर इस रिश्ते को लेकर काफी लापरवाह है? अगर हां तो, ये आपके लिए चिंता की बात है. पर ये बात सौ फीसदी सही हो ऐसा भी नहीं क्योंकि अक्सर लड़के ऐसे मामलों में समय लेते हैं.

हो सकता है कि एक ओर जहां आप इस रिश्ते को आगे लेकर जाना चाहते हों वहीं आपका पार्टनर इस रिश्ते को उस नजरिए से नहीं देखता हो. अगर आपको भी अपने पार्टनर की मंशा पर शक है या फिर आपको उसका व्यवहार समझ नहीं आ रहा है तो आप इन चार लक्षणों से उसके मन में चल रही बात का अंदाजा लगा सकते हैं.

1. आप दोनों के अलावा किसी तीसरे को इस बात का पता न होना कि आप दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं. अगर आप दोनों के बीच का संबंध वाकई गंभीर है तो आपके पार्टनर ने निश्च‍ित रूप से आपको अपने परिवार वालों और दोस्तों से मिलवाया होगा. पर अगर उसने अभी तक ऐसा नहीं किया है तो हो न हो कुछ गड़बड़ तो जरूर है. अगर वह आपको अब भी दोस्त बताकर ही लोगों से मिलवाता है तो ऐसे में आपके लिए जरूरी है कि आप सचेत हो जाएं.

2. क्या आपका पार्टनर भी रहते-रहते कहीं खो जाता है और फिर खुद ही लौट आता है. जब भी आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाते हैं तो क्या आपका पार्टनर भी आपको उसमें शामिल न हो पाने के कारण गिनाने लग जाता है? क्या आपके कई मैसेज करने के बाद भी वो आपको जवाब नहीं देता है? या फिर आपके फोन कॉल का वो एक या दो दिन बाद ही जवाब देता है? अगर हां, तो ये स्थिति किसी भी रूप में सही नहीं है. क्या आपके साथ ऐसा भी होता है कि आपका पार्टनर एकाएक आपके प्रति बहुत भावुक हो जाता है और किसी दिन अचानक से ही आपको बिन बताए गायब हो जाता है? अगर आपके रिश्ते में भी ऐसा कुछ चल रहा है तो यह आपके लिए संभल जाने का समय है.

3. क्या आपके पार्टनर को आपसे किसी सार्वजनिक जगह पर मिलने में हिचकिचाहट होती है. क्या आपका पार्टनर आपसे घर पर मिलने के लिए तो तुरंत राजी हो जाता है पर जब आप उसे किसी होटल या सार्वजनिक जगह पर बुलाती हैं तो वो नाराज हो जाता है? अगर हां, तो अब ये समझने में देर नहीं करें कि वह इस रिश्ते को गंभीरता से नहीं देखता है.

4. भविष्य की योजनाओं पर बात करने में कतराना जब दो लोग सच्चे दिल से किसी रिश्ते में बंधे होते हैं और उसे आगे लेकर जाने की बात सोचते हैं तो उनके पास भविष्य की योजनाओं को लेकर कई तरह की बातें और विचार होते हैं. पर अगर आपका पार्टनर भविष्य की योजनाओं को लेकर आपसे बात करने में भी रुचि नहीं रखता है तो यह समझ लीजिए कि उससे अलग हो जाने में ही आपकी भलाई है.

loading...