Loading...

खाना पकाने से प्यार का है बड़ा कनेक्शन

  • Tweet
  • Share

एक ओर जहां खाना पकाना मुख्य रूप से महिलाओं का ही काम माना जाता है वहीं कुछ घरों में रसोई संभालना पुरुषों की जिम्मेदारी होती है. विडंबना ये है कि एक ओर जहां खाना पकाना महिलाओं की जिम्मेदारी मानी जाती है वहीं दुनियाभर के नामचीन शेफ्स में पुरुषों की संख्या महिलाओं की तुलना में काफी अधिक है. खाना पकाने को प्रोफेशन के तौर पर आगे बढ़ाने के मामले में पुरुषों का ही वर्चस्व हैं.

loading...

आपने ये तो सुना ही होगा कि दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है. यूं तो इस कहावत को ज्यादातर महिलाओं के संदर्भ में ही कहा जाता है. लेकिन सच्चाई यह है कि महिलाओं को भी ऐसे पुरुष बहुत पसंद होते हैं जो खाना पकाना जानते हैं.

जी हां, ये सच है कि महिलाएं उन पुरुषों की ओर ज्यादा अट्रैक्ट होती हैं जिन्हें खाना बनाने आता है. ऐसे में अगर आपको खाना बनाने आता है तो आप कुछ इस तरह से अपनी पार्टनर को खुश कर सकते हैं:

1. जिस तरह आपकी पार्टनर आपको इंप्रेस करने के लिए आपकी पसंदीदा चीज बनाती है, उसी तरह आप भी उनके पसंद की चीज बना सकते हैं. आप चाहें तो उन्हें इंप्रेस करने के लिए उनके जन्मदिन या किसी भी खास दिन पर खुद से खाना बनाकर कैंडल लाइट डिनर का आयोजन कर सकते हैं.

2. आप चाहें तो छुट्टी के दिन अपनी पार्टनर को किचन के काम से राहत दे सकते हैं. इस मौके को और खास बनाने के लिए आप चाहें तो कुछ स्पेशल डिश बना सकते हैं.

3. अगर आपको खाना बनाने की थोड़ी-बहुत भी जानकारी है तो आप अपनी पार्टनर को खाना बनाने में मदद कर सकते हैं. यकीन मानिए इससे आप दोनों के बीच का रिश्ता और मजबूत होगा.

4. अगर आपको खाना बनाना आता है तो सबसे अच्छी बात यह है कि अगर किसी दिन आपकी पार्टनर बीमार हो जाए तो आप उसे घर का बना खाना खिला सकते हैं. वरना ज्यादातर घरों में तो बीमार होने के बावजूद घर की महिला को ही खाना बनाना पड़ता है.

5. शायद आपको यकीन न हो लेकिन खाना बनाकर आप अपनी पार्टनर से प्यार का इजहार भी कर सकते हैं. किसी सुबह उसके उठने से पहले सारा ब्रेकफास्ट तैयार कर लीजिए और उसे एक प्यारा का सरप्राइज दीजिए.

loading...