सेक्स करने का ये है वैज्ञानिक कारण !

  • Tweet
  • Share

कई जोड़े जहां शादी के बाद यौन संबंध बनाना पसंद करते हैं तो कई शादी से पहले ही अपने पार्टनर के साथ सेक्‍स कर चुके होते हैं. हाल ही में सेक्‍स से संबंधित एक सर्वे किया गया है. 1000 लोगों के बीच किया गए इस सर्वे में बताया गया है कि लोग आखिर सेक्‍स क्‍यों करते हैं.

सर्वे में सेक्‍स करने का जो सबसे पहला कारण सामने आया है वह तनाव दूर करने के लिए यौन संबंध बनाना है. सर्वे में शामिल हुए लोगों ने माना है कि वे तनाव दूर करने के लिए यौन संबंध बनाते हैं. इसके अलावा सेक्‍स का मतलब कई लोगों के लिए महज मजे लेना ही है. लोगों ने सर्वे में कहा है कि उन्‍हें सेक्‍स करने में आनंद आता है इसलिए बस वे यौन संबंध बनाते हैं.

सर्वे के मुताबिक, शादी के बाद लोगों की प्राथमिकता बच्‍चे पैदा करने की होती है इसलिए वे अपने पार्टनर के साथ यौन संबंध बनाते हैं. इसके अलावा वर्तमान समय में काम की अधिक चिंता होने के कारण लोगों को नींद की दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है. रात में अच्‍छी नींद आ सके इसलिए वे सेक्‍स का सहारा लेते हैं.

इस सर्वे में ज्‍यादातर लोगों ने सेक्‍स को एक शारीरिक जरूरत भी बताया है. सर्वे में शामिल हुए एक व्‍यक्ति ने कहा, ‘सेक्‍स हमारे शरीर की प्राथमिक जरूरत है और इसी वजह से ज्‍यादातर लोग यौन संबंध बनाने के लिए इतने उत्‍सुक रहते हैं.

Loading...