कहीं आपके बेस्ट फ्रेंड का दिल आपके ब्यॉय फ्रेंड पर तो नहीं आ गया ?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

साथ आना-जाना, बातें करना, एक-दूसरे को सुधारने पर ध्यान देना, एक-दूसरे की पसंद के हिसाब से चाट खाना… दोस्ती के ये तमाम पल आप दोनों ने भरपूर जिए. लेकिन इन दिनों आपकी बेस्ट फ्रेंड आपसे कटी-कटी रहती है. ऐसा नहीं है कि उसे और कोई करीबी सहेली मिल गई लेकिन बस आपसे वह दूर हो रही है.

हालांकि आपके बॉयफ्रेंड से उसकी अच्छी दोस्ती है और उसके सामने वह हमेशा यह जताने की कोशिश करती है कि वह आपसे बेहतर है. अगर ऐसा है तो जान लें कि उसका दिल आपके बॉयफ्रेंड पर आ गया है.

इन तरीकों से जानें कि क्या वह आपके बॉयफ्रेंड पर मर-मिटी है :

1. अचानक से उसका व्यवहार आपके साथ बदल गया है. वह आपसे दूर रहती है और बिना किसी बात के उखड़ जाती है. खासतौर पर तब, जब आप उसे बॉयफ्रेंड के साथ बिताए अच्छे पलों के बारे में बताती हैं.

2. बात करने के दौरान उसकी आंखें आपके बॉयफ्रेंड पर ही टिकी रहती हैं. अक्सर वह उससे हाथ मिला लेती है, उसके कंधे पर झूल जाती है या फिर उससे बात करते हुए अपने बालों से खेलती रहती है.
आपके लिए बेहतर है कि समय रहते उसकी बॉडी लैंग्वेज समझें और अपना रिश्ता संभाल लें.

3. अक्सर मदद या सलाह के लिए वह आपके बॉयफ्रेंड को ही याद करती है और आपको इस बारे में बताना भूल जाती है. हालांकि इसके लिए उसके पास कोई ठोस वजह नहीं होती.

4. आप दोनों ने उसे कॉफी या लंच के लिए साथ बुलाया. आपने सोचा था कि साथ में एंजॉय करेंगे. लेकिन यह क्या… लंच के मेन्यू से ज्यादा आपकी फ्रेंड को आपको नीचा दिखाने में मजा आ रहा था. जान लें कि यह आपके लिए जबदरस्त वॉर्निंग है.

5. कुछ समय पहले तक उसको मेकअप में दिलचस्पी नहीं थीं लेकिन आजकल वह लुक्स पर बहुत ध्यान देती है. यही नहीं, वह अक्सर अपने और आपमें तुलना करती है कि कौन बेहतर लग रहा है.

6. उसके बैठने के तरीके में बदलाव आने लगा है. आपके बॉयफ्रेंड को देखते ही वह कमर सीधी कर लेती है, टांगे क्रॉस करके बैठती है और उसका चेहरा आपके बॉयफ्रेंड के काफी करीब होता है.

7. अगर ये तरीके काफी न हों तो उसकी हंसी पर गौर करें. यूं तो वह धीरे बोलेगी और हंसेगी लेकिन आपके बॉयफ्रेंड की मौजूदगी में उसकी हंसी बंद ही नहीं होगी. छोटी-छोटी बातें भी उसे बड़े चुटकुले की तरह लगेंगी और उसकी हंसी भी ऊंची आवाज में होगी.