WT20: श्रीलंका के खिलाफ अंपायर ने गेल को बल्लेबाज़ी से रोका!

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn 0

कल रात बैंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुआ श्रीलंका और वेस्टइंडीज़ के बीच लो स्कोरिंग एनकाउंटर में वेस्टइंडीज़ टीम ने वर्ल्ड टी20 में अपना पहला मैच खेल रहे आंद्रे फ्लैचर के नाबाद 84 रनों की बदौलत श्रीलंका पर 7 विकेट से  बड़ी जीत दर्ज की. लेकिन इस मैच में एक मौका ऐसा भी आया जब वेस्टइंडीज़ के स्टार और बैंगलूरू के हीरो क्रिस गेल को खुद अंपायर ने बल्लेबाज़ी करने से रोक दिया.

जी हां कल वेस्टइंडीज़ टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. जिसमें श्रीलंकाई टीम पहली पारी में कोई भी कमाल नहीं दिखा सकी और 20 ओवर में महज़ 122 रन बनाने में कामयाब हुई. लेकिन श्रीलंकाई पारी के दौरान वेस्टइंडीज़ के ओपनर क्रिस गेल हेमस्ट्रिंग का शिकार होकर मैदान से बाहर चले गए.

इसके बाद जब वेस्टइंडीज़ की पारी शुरू हुई तो गेल बल्लेबाज़ी करने की स्थिती में बिल्कुल नहीं थे. तब फ्लैचर को मैदान पर चार्ल्स के साथ मैदान पर भेजा गया. लेकिन मैदान पर मौजूद दर्शक अपने आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलूरू के सबसे बड़े हीरो को मैदान पर बल्लेबाज़ी कर छक्के-चौके उड़ाते देखना चाहते थे लेकिन बाउंड्री रोप तक आने के बावजूद गेल को बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिल पाया.

अब हम आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि खुद अंपायर इयान गोल्ड गेल को मैदान से वापस ड्रेसिंग रूम में ले गए. दरअसल ये पूरा वाक्या मज़ाकिया अंदाज़ में हुआ. वेस्टइंडीज़ की पारी के 16वें ओवर में श्रीलंकाई गेंदबाज़ दुष्यंत चमीरा की गेंद पर दिनेश चांदीमल ने आंद्रे फ्लेचर का कैच लपका जिसके बाद मैदान के अंपायर इसे आउट करार देते हुए अंतिम फैसला थर्ड अंपायर पर छोड़ दिया. जिसके बाद गेल बल्लेबाज़ी के लिए तैयार होकर बाउंड्री रोप पर खड़े हो गए. लेकिन रिज़र्व अंपायर इयान गोल्ड ने इसे नॉट-आउट करार दिया और मैदान पर मौजूद हज़ारों क्रिकेट फैंस का दिल टूट गया. जिसके बाद खुद इयान गोल्ड, गेल को खींचकर वापस ड्रेसिंग रूम में लेकर चले गए.

गेल ने बेंगलुरू के चिन्नास्वामी क्रिकेट मैदान पर 50 से अधिक के औसत और 160 से ज्यादा के स्टाईक रेट से रन बनाए हैं.

loading...

More from azabgazab.in