Loading...

खुद के रेप पर बोलकर सलमान खान ने ले ली फिर से एक मुसीबत मोल महिला आयोग ने मांगा जवाब

  • Tweet
  • Share

सुपरस्टार सलमान खान के एक इंटरव्यू पर विवाद हो रहा है. बॉलीवुड की एक लीडिंग वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सलमान खान ने अपनी आने वाली फिल्म ‘सुल्तान’ को लेकर ऐसा बयान दे दिया है जिस पर सोमवार शाम से ही काफी बवाल मचा हुआ है और इस दबंग स्टार की जमकर आलोचना हो रही है.

loading...

सलमान खान ने कहा है कि सुल्तान की शूटिंग के बाद वो बलात्कार की शिकार महिला की तरह महसूस करते थे. वेबसाइट स्पॉटबॉय.कॉम के मुताबिक सलमान ने कहा है, “जब मैं शूटिंग के बाद रिंग से बाहर आया करता था, मुझे रेप की शिकार महिला जैसा महसूस होता था… मैं सीधा चल भी नहीं पाता था.”

जब सलमान खान से पूछा गया कि ‘सुल्तान’ में पहलवान के किरदार को करना कितना मुश्किल था? इस पर उनका जवाब था, “शूटिंग के दौरान उन 6 घंटो में उठाने का काम काफी करना होता था, जो मेरे लिए काफी मुश्किल था क्योंकि किसी को उठा रहा हूं तो 120 किलो के शख्स को 10 बार 10 एंगल से उठाना होता था, फिर जमीन पर फेंकना होता था. हकीकत में जब होता है तो रिंग में ऐसा नहीं होता है. जब शूट के बाद रिंग से बाहर जाता था तो रेप्ड महिला की तरह महसूस करता था. मैं सीधा नहीं चल पाता था. मैं खाना खाता और फिर ट्रेनिंग के लिए चला जाता. सिलसिला चलता रहा.”

महिला आयोग ने सलमान खान से माफी मांगने को कहा है और नोटिस भेजा है. एबीपी न्यूज़ से बातचीत में महिला आयोग की अध्यक्ष ललिता कुमार मंगलम ने कहा, ‘हमने चिट्ठी लिखकर सलमान खान से सफाई मांगी है. अगर उनका जवाब संतोषजनक नहीं हुआ तो हम उनको हमारे सामने पेश होने के लिए कहेंगे. हमने ये भी लिखा है कि वो माफी मांगे. इसके लिए हमने उन्हें एक हफ्ते का समय दिया है.’

सोशल मीडिया पर सलमान के इस बयान को लेकर उनकी काफी आलोचना हो रही है.  समाजसेवी कविता कृष्णन ने कहा है कि ये सिर्फ सलमान की असंवेदनाशीलता पर बहस नहीं होनी चाहिए. इस तरह के विचार पर बहस होनी चाहिए. अक्सर बलात्कार की तुलना कई चीजों पर कर देते हैं.

कृष्णन ने कहा, ‘जब सलमान कहते हैं तो बहस होती है. इस पर करिए लेकिन सिर्फ सलमान पर नहीं इस दायरे को बढा़ना चाहिए. फिल्म थ्री इडियट्स में भी बलात्कार को लेकर मजाक उड़ाया गया था. फैमिली फिल्म के रूप में सबने इन्जॉय किया, उसकी खूब प्रशंसा हो रही थी. तो किसी एक पर बहस करने की बजाय हमारे बीच जो ये संस्कृति है उस पर बहस होनी चाहिए. हो सकता है कि हम भी इसके हिस्सेदार हों. अगर हमने इस पर विचार नहीं किया तो दो दिन तक सलमान के बयान पर हंगामा होगा और फिर इसी तरह सब लौट जाएँगे और इसी तरह के मजाक करना जारी रखेंगे.’

loading...

More from azabgazab.in