Loading...

महिलाओं के लिए ब्वॉयफ्रेंड और पति चुनने के पैमाने अलग-अलग हैं: रिसर्च

  • Tweet
  • Share

कैलिफोर्निया: एक रिसर्च के मुताबिक एक चौकाने वाली बात सामने आयी है. रिसर्च के मुताबिक महिलाएं पुरुषों के मुकाबले ज्यादा बेवफा होती हैं. रिपोर्ट के अनुसार मौजूदा रिलेशनशिप में परेशानियों और बेहतर भविष्य बेवफाई की मुख्य वजह होती है, इसे दोस्त बदलने की अवधारणा भी कहा जाता है.

महिलाएं ऐसे फैसले तब लेती हैं जब तक वो मां नहीं बनी होती हैं. रिसर्च के मुताबिक महिलाएं अफेयर के लिए तो पार्टनर की फिटनेस देखती हैं लेकिन जब बात होती है जीवनसाथी की तो वो ज्यादा भरोसेमंद पार्टनर ढूंढती हैं.

रिसर्च के मुताबिक लोग अक्सर बेहतर भविष्य को देखकर ही पार्टनर चुनते हैं. ज्यादातर ब्रेक-अप रिश्तों के सफल नहीं होने की वजह ही सुरक्षित भविष्य नहीं होना होता है. जिस वजह से लोग बदलाव के लिए नए रिश्तें में जाते हैं. प्रोफेसर डेविड बस के मुताबिक महिलाएं पुराने साथी भुलाकर नए साथी के साथ आसानी से जुड़ जाती हैं.

साल 2015 की कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक 64 हजार लोगों में कराए गए शोध के मुताबिक लोगों को सबसे ज्यादा दुख शारीरिक संबंधों की वजह से होते हैं. अतीत मे बनाए गए शारीरिक संबंध उन्हें परेशान करते हैं. रिसर्च के अनुसार 54 फीसद पुरुष भावनात्मक की बजाय शारीरिक संबंधों से ज्यादा परेशान होते हैं. 35 फीसद महिलाएं को प्यार में पड़ने से ज्यादा संबंध बनाने का अफसोस होता है.

Loading...

More from azabgazab.in