Loading...

पोर्न फिल्म देखने वालों के लिए चेतावनी !

  • Tweet
  • Share

एडल्ट फिल्में देखने के बहुत से साइड इफेक्ट्स के बारे में आपने सुना होगा. लेकिन हाल में हुए एक अध्ययन में कहा गया है कि एडल्ट फिल्में देखने वालों के रिश्ते लंबे समय तक नहीं चलते. अध्ययन के अनुसार, जो शादीशुदा लोग एडल्ट फिल्में देखते हैं उनके बीच तलाक होने की आशंका बहुत अधिक होती है.

loading...

आम धारणा ये है कि पुरुष ही एडल्ट फिल्में देखते हैं लेकिन कई अध्ययनों में ये बात साबित हो चुकी है कि एडल्ट फिल्में देखने में महिलाएं भी कम नहीं. अगर एडल्ट फिल्में देखने की लत महिला पार्टनर को है तो तलाक होने का खतरा तीन गुना बढ़ जाता है.

कुछ समय पहले एडल्ट फिल्मों और महिला व्यवहार पर एक अध्ययन ने अपनी रिपोर्ट पेश की थी. जिसमें कहा गया था कि हर तीन में से एक औरत एडल्ट फिल्म देखती है. महिलाओं के बारे में आई इस स्टडी में ये भी कहा गया था कि महिलाएं एडल्ट फिल्में अपने मोबाइल पर देखती हैं.

यूनिवर्सिटी ऑफ ओक्लाहोमा के समाज-शास्त्रियों ने इस अध्ययन के लिए हजारों शादीशुदा महिलाओं से बात की है.

विशेषज्ञों का कहना है कि पोर्न वीडियो, शादीशुदा जिंदगी पर नकारात्मक प्रभाव डालते हैं. खासतौर पर नए शादीशुदा जोड़ों पर और उन पर, जो धार्मिक नहीं हैं.

असिसटेंट प्रोफेसर डॉक्टर सैम्यूल पेरी के अनुसार, पोर्न देखने की लत जैसे-जैसे बढ़ती जाती है, उसी क्रम में तलाक होने की आशंका भी बढ़ती जाती है. इस शोध में कहा गया है कि पोर्न वीडियो देखने का असर खुशहाल वैवाहिक जीवन पर तो पड़ता है लेकिन जिन लोगों की शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं है, उनके रिश्ते पर इसका कोई असर नहीं होता.

loading...