Loading...

सोने का स्टाइल बताता है आपके रिलेशनशिप की गहराई

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

आप भले ही लफ्जों में बयान करें या न करें, लेकिन अपने पार्टनर के साथ आप किस तरह सोते हैं उससे आपके रिश्ते की गहराई पता चलती है. जाहिर है कि हर कपल का साथ सोने का एक यूनीक स्टाइल होता है. आपको जानकर अचंभा होगा कि हर पोजिशन का एक मतलब होता है. तो अब गौर कीजिएगा कि आपका पार्टनर क्या स्टाइल पसंद करता है, और उसके आधार पर जानिए कि आपके पार्टनर के मन में रिश्ते की क्या अहमियत है.

loading...

इस पोजिशन में एक शख्स पीठ के बल सीधे मुंह सोता है. और दूसरा पार्टनर पहले वाले के सीने पर सर रखकर सोता है. अपने पार्टनर के कंधे या सीने पर सर रखकर सोने से एक दूसरे पर निर्भरता पता चलती है. ये स्टाइल एक दूसरे के लिए इमोशनल डि‍पेंडेसी दर्शाता है.

इस पोजिशन में एक शख्स किसी भी एक तरफ करवट लेकर सोता है, और उसका पार्टनर पीछे से उसी करवट की दिशा में उसे गले से लगाकर सोता है. आमतौर पर रिलेशनशिप की शुरुआत में ये पोजिशन काफी कॉमन रहती है. पीछे से गले लगाकर लेटने वाला पार्टनर आमतौर पर ज्यादा प्यार करने वाला होता है.

loading...


ये पोजिशन रिलेशनशिप की शुरुआत में सबसे अधिक करीबी दर्शाती है. इसमें एक पार्टनर पीठ के बल सीधी मुद्रा में सोता है, और दूसरा उसके ऊपर आकर गले लगाकर सोता है. ये काफी इंटीमेट पोजिशन है और लव मेकिंग का बेस्ट तरीका है.

ये स्टाइल पुरानी हो चुकी जोड़ियों में अधिक पाया जाता है. दोनों पार्टनर एक दूसरे की तरफ पीठ करके सोते हैं या अलग-अलग करवट लेकर. इसका प्यार की कमी से कोई लेना देना नहीं है. बल्कि ये इस मानसिकता को दर्शाता है कि दोनों पार्टनर कहीं न कहीं आत्मनिर्भरता तलाश रहे हैं.

ये पोजिशन ऐसी लगती है मानों हाथ और पैर के बल पर दो शरीरों को गांठ बांधकर जोड़ दिया गया हो. इस पोजिशन में अगर पार्टनर जल्दी अलग हो जाते हैं तो वो कहीं न कहीं सेल्फ-डिपेंडेंसी तलाश रहे हैं. और अगर ऐसा न हो, तो समझिए कि प्यार बहुत गहरा है.

Loading...