Loading...

‘ज़िदा है ओसामा, अमेरिका ने दुनिया से बोला झूठ!’

  • Tweet
  • Share

अमेरिक की खुफिया एजेंसी एनएसए में एक दौर में काम कर चुके एडवर्ड स्नोडन का है कि लादेन ज़िंदा है. उन्होंने यह भी बताया है कि उनके पास इस बात के सबूत मौजूद हैं. अमेरिका ने 2011 के मई महीने में यह दावा किया था कि ओसामा मार दिया गया है.

loading...

मास्को ट्रिब्यून को दिए गए एक इंटरव्यू में स्नोडेन ने यह दावा किया है. उसने यह भी बताया है कि लादेन अभी बहमास में सीआईए के पेरोल पर रह रहा है. स्नोडेन ने बताया, “मेरे पास डाक्यूमेंट्स हैं जो इसकी ओर इशारा करते हैं कि लादेन सीआईए की शह पर रह रहा है. हर महीने उसे करीब 65 लाख रुपये मिलते हैं.”

स्नोडेन ने साफ किया कि उसे लादेन के ताज़ा ठिकाने का पता नहीं है. लेकिन उसने साथ ही यह भी बताया कि 2013 में वह अपने पांच पत्नियों और बच्चों के साथ एक विला में रहता था.

बताते चलें कि 2013 में अमेरिकी खुफिया एजेंसी एनएसए से जुड़ी कई सीक्रेट जानकारियां सार्वजनिक करने के बाद स्नोडेन को अमेरिका छोड़कर भागना पड़ा. फिलहाल वो रूस में है.

स्नोडेन ने बताया कि सीआईए ने ओसामा के मौत की झूठी ख़बर फैलाई है. उन्होंने कहा कि ओसामा और उसके परिवार को गुप्त तरीके से बहमास के किसी स्थान पर पहुंचा दिया गया था.

loading...