OMG! ये लोग खाते हैं सोया सॉस में डूबाकर जिंदा चूहे, देखें वीडियो

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

क्या आपको भी अपने घरों में दौड़ते-भागते चूहों को देख कर गुस्सा आता है? पर आप उनसे इतना डरते हैं कि चाह कर भी कुछ नहीं बिगाड़ सकते. पर दुनिया बहुत छोटी है मेरे दोस्त. आपको दिखायेंगे हम एक ऐसा वीडियो, जो आपको हैरान-परेशान कर देगा और इस वीडियो को देख कर चूहों की पूरी प्रजाति ही इस इंसान के बारे में सपने में भी सोच कर डर से कांप उठेगी. पर क्या आप विश्वास कर सकते हैं कि इस दुनिया में ऐसे भी लोग हैं, जो चूहों के बच्चों को ज़िन्दा ही सोया सॉस में डुबाकर खा जाते हैं.

हम दिखाने जा रहे हैं आपको ऐसी एक फुटेज, जिसको देख कर आप दंग रह जाएंगे. चाहे हमें चूहे कितना भी परेशान कर दें, या हमारे नए फोन का चार्जर कुतर डालें पर हम कभी ऐसा नहीं कर पाएंगे. बस ये अकेला आदमी नहीं है चूहों को खाना वाला. ये चीन की एक डिश है, जिसे लोग बड़े शौक से खाते हैं. हालांकि चीन में इसे आंशिक रूप से बैन कर दिया गया है, फिर भी ये बिकती है.
देखिये ये वीडियो:

ऐसा क्या है इस डिश में?

‘Three Squeaks’ नाम है इस अजीब डिश का. चीन में इसे एक समय लोगों के बीच काफी पसंद किया जाता था. पर ये पेश ही ऐसे किया जाता है कि फिर सरकार ने इसे बैन करने का आदेश दे दिया. इसको खाना हमारे लिए अत्यंत मुश्किल होगा क्योंकि इसमें चूहे के बच्चों को चम्मच से उठा कर सोया सॉस में डुबा दिया जाता है और उसे वहां तब तक रखा जाता है, जब तक वो मर ना जायें. फिर उसे खा लिया जाता है. इस वीडियो को ऑनलाइन दर्शकों ने 25 हज़ार बार देखा है. इससे पहले भी नवंबर में एक ऐसा ही वीडियो आया था, जिसे डेढ़ लाख से ज़्यादा लोगों ने देखा था.

आखिर लोग कैसे हो सकते हैं इतने असंवेदनशील कि किसी जानवर को आंखों के सामने तड़पते देखने के बाद भी, उसे खा लें. खैर, जब चीन की सरकार इसे बैन कर चुकी है, फिर भी इसका वहां बिकना तो यही दिखाता है कि लोगों के बीच इसकी डिमांड ज़्यादा है. खाओ भाई, चूहे, मच्छर, कीड़े जो मिले वो सब खा जाओ. तभी तो तुम्हारा माल नहीं टिकता है.

loading...