जानिये पुरुष क्यों करते हैं फेक ऑर्गेज्म?

  • Tweet
  • Share

देखा गया है कि महिलाएं आपने साथ को ज्यादा खुश करने के लिए फेक ऑर्गेज्म का नाटक करती हैं, ताकि उनकी सेक्स लाइफ में रोमांच और उत्साह बना रहे. लेकिन क्या पुरुष भी महिलाओं की तरह ऐसा करते हैं? चलिए जानें कि क्या मर्द भी करते हैं फेक ऑर्गेज्म!

शोध से सामने आए परिणाम
अखबार डेली मेल पर प्रकाशित खबर के अनुसार, न्यूयॉर्क के पुरुषों ने यह माना कि वे भी फेक ऑर्गेज्म का नाटक करते हैं. बकौल टाइम आउट द्वारा कराए गए शोध के, जैसे महिलाएं कई वजहों से फेक ऑर्गेज्म करती हैं, पुरुष भी ऐसे ही कारणों के चलते फेक ऑर्गेज्म करते हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ केंसास के शोधकर्ताओं के अनुसार, महिलाएं साथी को खुश करने, पार्टनर की नाराजगी से बचने, मन ना होने पर भी सेक्स करने, समय से पहले डिस्चार्ज होने आदि वजहों के चलते फेक ऑर्गेज्म करती हैं. और लगभग यही वजहें पुरुषों के फेक ऑर्गेज्म की भी होती हैं. शोध बताते हैं कि यदि आप साथी के साथ सेक्स के दौरान चरम तक पहुंचने का नाटक कर रहे हैं तो संभवतः आप दबाव में सेक्स कर रहे हैं और आनंद लेने का सिर्प नाटक कर रहे हैं.

loading...

कुछ शोध बताते हैं कि पुरुष के लिए कंडोम पहनने पर फेक ऑर्गेज्म करना और भी आसान हो जाता है जबकि बिना कंडोम के ऐसा करना मुश्किल होता है. हालांकि आजकल फेक ऑर्गेज्म करना बहुत आम बात होती जा रही है.

पुरुषों के फेक ऑर्गेज्म पर किताब
हार्वर्ड यूरोलॉजी के प्रोफेसर डॉ. अब्राहम ने कुछ समय पहले इस विषय पर एक किताब प्रकाशित की थी. इस किताब को डॉ अब्राहम ने सालों तक पुरुषों की सेक्सुअल समस्याओं को सुलझाने के बाद लिखा. डॉ अब्राहम ने दावा किया कि कई पुरुष सेक्सुअली अच्छा परफॉर्म करने की कोशिश करते हैं, भले ही वे इसके लिए मूड में हों या न हों. वहीं अगर बात महिलाओं की करें तो महिलाओं के लिए कुछ मामलों में फेक ऑर्गेज्म सही है. ऐसा इसलिए क्योंकि अधिकांश मामलों में वे सेक्स करने से पहले ही बहुत थकी रहती हैं.

दरअसल, पुरुषों की छवि ऐसी बनी हुई है कि वे सेक्स के ‌लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ऐसे में पुरुषों पर ये मानसिक दबाव बना होता है कि उन्हें अच्छा परफॉर्म करना है.

उपरोक्त शोध अमेरिका की कॉलेज जाने वाली 481 सेक्सुअली एक्टिव महिलाओं पर हुआ. जिसमें से अधिकतर का जवाब था कि वे अपने पार्टनर को दुखी नहीं करना चाहती हैं. हालांकि सेक्स थेरेपिस्ट मानते हैं कि फेक ऑर्गेज्म करने का कोई नुकसान नहीं है, लेकिन ये हमेशा नहीं किया जाना चाहिए नहीं तो आपकी सेक्स लाइफ इससे प्रभावित भी हो सकती है.
हालांकि शोध के मुताबिक, फेक ऑर्गेज्म एक बचपना मात्र है, जिसमें आप अपने पार्टनर के सामने ये साबित करने की कोशिश करते हैं कि आपने अच्छा काम किया है. गौरतलब है, ये स्टडी सेक्सुअल बिहेवियर में प्रकाशित हुई थी.

loading...

Loading...