Loading...

ऐसी लड़की से शादी न ही करें वरना…..

  • Tweet
  • Share

यूं तो हर शख्स की अपनी पर्सनैलिटी होती है और किसी को भी सही या गलत नहीं ठहराया जा सकता लेकिन शादी एक ऐसा बंधन है जिसके लिए कुछ बेसिक आदतों का होना जरूरी वरना सपनों को कड़वी हकीकत में बदलते देर नहीं लगती. अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड या फिर उस लड़की से शादी करने की सोच रहे हैं, जिसे पैरंट्स ने पसंद किया है, तो इन कसौटियों पर उसे जरूर परख लें…

loading...

1. आलसी और दूसरों पर निर्भर: बीवी ऐसी होनी चाहिए जो पूरे घर को अच्छे से संभाल ले. न केवल संभाले बल्क‍ि उसके आने के बाद चीजें पहले से बेहतर हों. लेकिन अगर आपकी होने वाली बीवी आलसी है और अपने कामों के लिए भी दूसरों पर निर्भर रहती है तो ऐसी लड़की से शादी आपके लिए मुसीबत बन सकती है.

2. सबके साथ कठोर व्यवहार: अगर आपकी गर्लफ्रेंड का व्यवहार सबके साथ बहुत कठोर है तो आपको दोबारा सोचने की जरूरत है. ऐसे में इस बात की चिंता होना जायज है कि वह आपके माता-पिता के साथ कैसा व्यवहार करेगी?

3. इमोशनल अत्याचार: क्या आपकी गर्लफ्रेंड या होने वाली बीवी को हर रोज किसी न किसी बात को लेकर झगड़ा करने की बुरी आदत है? क्या वह हर रोज किसी न किसी बात को लेकर आप पर इमोशल अत्याचार करती है? अगर हां तो शादी के बाद ये चीजें बढ़ ही जाएंगी. ऐसे में पहले ही दूरी बना लें.

4. झूठ बोलना: अगर वह आपसे लगातार हर बात पर झूठ बोलती है तो रिश्ते के बारे में आपको दोबारा सोच लेना चाहिए. अक्सर लड़कियां पैसों से जुड़ी बातों पर झूठ बोलती हैं तो कई बार अतीत को छिपाने के लिए भी ऐसा करती हैं. लेकिन हर बात को छिपाने की उसकी कोश‍िश आने वाले समय में आपके बीच बड़े मनमुटाव की वजह से बन सकती है.

5. क्या वो हर समय आपको बदलने की बात करती है: क्या आपकी होने वाली पत्नी हर समय आपको बदलने के बारे में ही बातें करती है? क्या उसे आपकी ज्यादातर आदतों में बुराई ही नजर आती है? अगर हां तो उससे तुरंत कन्नी काटने में ही आपकी भलाई है.

loading...

Loading...