Loading...

वो झूठ जिनको लड़के कभी नहीं स्वीकारते!

  • Tweet
  • Share

हाल में हुआ एक सर्वे बताता है कि महिलाओं की तुलना में मर्द अधिक झूठ बोलते हैं. इसके नतीजे महिलाओं की शक करने की आदत को सपोर्ट करते हैं. आखिर जब किसी बात पर उनको साफ जवाब नहीं मिलेगा तो वे हमेशा अपने पार्टनर को शक की नजर से ही देखेंगी.


हालांकि झूठ कैसा है और किस वजह से बोला जा रहा है, यह व्यक्ति विशेष पर निर्भर करता है. लेकिन इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि जहां कुछ झूठ रिश्तों में मधुरता लाते हैं वहीं कुछ रिश्ते तोड़ भी देते हैं.

loading...

मर्द कई बार अपने पार्टर को खुश करने के लिए झूठ बोलते हैं, जिसे गलत नहीं कहा जा सकता. यह प्यार जताने का एक तरीका है लेकिन कई बार मर्द अपनी कमियों और गलतियों को छिपाने के लिए भी झूठ का सहारा लेते हैं जिसे किसी भी रूप में स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

आमतौर पर मर्दों के झूठ कॉमन होते हैं और ये हैं उनके कॉमन झूठ के कुछ बेहतरीन उदाहरण:

1. मैं उसे घूर नहीं रहा था
राह चलते या फिर रेस्त्रां में किसी खूबसूरत लड़की को घूर-घूरकर देखने के बावजूद मर्द इस बात को स्वीकार नहीं करते. वे कभी भी ये स्वीकार नहीं करते कि आपके होते हुए उसने किसी और को देखा. भले ही उनकी नजरें उस दूसरी लड़की या महिला से हट नहीं रही हों लेकिन आपके पूछने पर वे साफ इनकार कर देंगे.

2. मैंने सिगरेट पीना छोड़ दिया है
सफाई करने के दौरान आपको अपने पति या बॉयफ्रेंड के बैग या पॉकेट से सिगरेट का खाली पैकेट मिल जाए तो उनसे कभी भी उसके खाली होने की वजह न पूछें. सिगरेट के खाली पैकेट को लेकर मर्द अक्सर झूठ बोलते हैं. वे कभी ये नहीं मानते कि पैकेट की सारी सिगरेट उन्होंने ही खत्म की हैं. भले ही आपको उनके कपड़े और हाथों से सिगरेट की गंध आ रही हो लेकिन वे हमेशा यही कहेंगे कि उन्होंने सुबह से एक ही सिगरेट पी है.

3. मैं तुम्हारे अलावा किसी से संबंध बनाने की नहीं सोचता
इस मुद्दे पर मर्द अक्सर झूठ बोलते हैं. भले ही उन्होंने आपके अलावा किसी और के साथ इंटीमेंट होने के बारे में न सोचा हो लेकिन उनकी फैंटसी में कुछ न कुछ ऐसा जरूर रहता है. मॉडल्स और हीरोइनों को लेकर लगभग हर मर्द फैंटसी पालता है लेकिन पूछने पर झूठ ही बोलता है.

loading...

Loading...