सेक्‍स ना करने के ये ब‍हाने क्‍या आप भी बनाते हैं?

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

मैं बहुत थक गई हूं. आज बहुत काम किया. मेरे सिर में दर्द है. शादी के बाद आपने भी ऐसे बहाने कई बार अपने पार्टनर के मुंह से सुने होंगे. बहरहाल, आपको बता दें ब्रिटेन में 73 फीसदी लोग अपने पार्टनर से बीमारी का बहाना बनाते हैं.

ये हम नहीं कह रहे बल्कि डेली स्‍टार पर प्रकाशित रिपोर्ट में ये बात सामने आई है. रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकत्‍तर महिलाएं बेडमिंटन में सेक्‍स ना करने के लिए पार्टनर को बीमारी क बहाना करती हैं.

रिसर्च में पाया गया कि महिलाएं सबसे ज्‍यादा ये बहाना बनाती हैं कि आज अच्‍छा महसूस नहीं कर रही, हम ये सब बाद में करेंगे.

डेटिंग वेबसाइट विक्‍टोरिया मिलन द्वारा करवाई गई जिसमें ये जानने की कोशिश की गई कि पुरुष सबसे सेक्‍स ना करके के किस बहाने से सबसे ज्‍यादा इरिटेट होते हैं.

विक्‍टोरिया मिलन के सीईओ सिगार्ड वेदाल का कहना है कि शादी के बाद अफेयर का मुख्‍य कारण है शादीशुदा जिंदगी में फ्रस्‍ट्रेशन. पुरुषों को बाहर अफेयर करने का सबसे ज्‍यादा आत्‍मविश्‍वास तब आता है जब उन्हें सेक्‍सुअल रिजेक्‍शन मिलता हैं. अगर पुरुषों को लगातार सेक्‍स से दूर रखा जाता है तो वे नए रिश्‍ते की ओर आकर्षित होने लगते हैं. हैरानी की बात है कि इसकी उन्‍हें कोई आत्‍मग्‍लानि भी नहीं होती.

विक्‍टोरिया मिलन के 5368 पुरुषों से पोल के जरिए ये सर्वे करवाया गया जिसमें से 73.2% फीसदी पुरुषों का कहना था कि वे अपने पार्टनर को सेक्‍स के लिए लगातार तैयार करते रहते हैं लेकिन कोई खास फायदा नहीं होता.

सर्वे के मुताबिक, बेडरूम में सेक्‍स ना करने के पांच सबसे ज्‍यादा बहाने बनाएं जाते हैं-

मैं अच्‍छा महसूस नहीं कर रही, बाद में करेंगे.

मुझे सिरदर्द है.

मैं बहुत तनाव में हूं आज का दिन बहुत परेशानी वाला था.

मुझे पीरियड्स (महावारी) हो गए हैं.

बच्‍चा जाग जाएगा.

loading...