ये वेटलिफ्टर होंगी बिग बॉस के घर की सदस्य

  • Tweet
  • Share
  • Reddit
  • +1
  • Pocket
  • LinkedIn

बॉस के अगले सीजन की शुरू होने में अभी काफी दिन बाकी हैं, लेकिन इसके प्रतियोगियों को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. हरियाणा की नामी वेटलिफ्टर कविता दलाल इस रियल्टी शो का हिस्सा हो सकती हैं. वेटलीफ्टिंग में दक्षिण-एशियाई खेलों समेत कई अन्य मुकाबलों में लगातार 9 सालों तक गोल्ड मेडल जीतने का रिकार्ड कविता के नाम है.

loading...

कविता दलाल को असली शेरनी भी कहा जाता है क्योंकि 4 साल के बेटे की इस मां ने राष्ट्रिय स्तर की पहलवान बुलबुल को सलवार-कमीज पहनकर ही रिंग में धराशायी कर दिया था. इनका ये कारनामा सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ. इस कामयाबी के बाद से ही बिग बॉस के निर्माताओं की नजर कविता पर थी और वे कुछ भी करके कविता को घर में लाना चाहते थे.

बहन की कामयाबी और बिग बॉस में जाने को लेकर कविता के बड़े भाई संजय दलाल के टाइम्स ऑफ इंडिया में दिए बयान के मुताबिक, कविता खली के नक्शेकदम पर चलकर डब्लू. डब्लू. ई. में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती है. अपने इस सपने को साकार करने के लिए कविता ने खली के रेसलिंग एकेडमी भी ज्वाइन की.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में संजय ने बताया कि कविता को ट्रनिंग करते चार दिन ही हुए थे. वो बुलबुल के कुश्ती मुकाबले को देखने गयी, कविता ने जब देखा कि बुलबुल दर्शकों को भी खुला चैलेंज कर रही है तो कविता भी जोश में आई गई और सलवार-कमीज पहने ही सीधे रिंग में जा पहुंची. तब कविता को कुश्ती का ए, बी, सी तक नहीं पता था, फिर भी अपने आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति के दम पर उसने राष्ट्रिय स्तर की पहलवान बुलबुल को धूल चटा दिया.

हरियाणा के जिंद की रहने वाली पूर्व सब-इंस्पेक्टर कविता ने 2002 से फरीदाबाद में वेटलीफ्टिंग की ट्रनिंग लेना शुरु कर चुकी थीं. कविता के पति और वॉलीबॉल खिलाड़ी गौरव तोमर ने कविता को 2010 में नौकरी छोड़ कर पूरी तरह वेटलीफ्टिंग पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किया. कविता का सपना है कि वो डब्लू. डब्लू. ई. में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली महिला रेसलर बने और इसके लिए वो हर रोज 8 घंटे पसीना बहाती है.

Loading...
Loading...