Loading...

17 महीने से प्रेग्नेंट है ये महिला फिर क्यों नहीं बन रही मां

  • Tweet
  • Share

मध्‍य चीन के हुनान प्रांत की रहने वाली एक महिला ने दावा किया है कि वह 17 महीनों की गर्भवती है. उसे नवंबर 2015 में बच्‍चे को जन्‍म देना था, लेकिन डॉक्‍टरों ने उसकी डिलेवरी करने से रोक दिया.

वांग शी नाम की महिला का कहना है कि डॉक्टर्स ने उसे बताया कि उसका प्लेसेंटा पूरी तरह से विकसित नहीं हुआ है, जिसके चलते उसकी डिलेवरी नहीं की जा रही है. हालांकि, कुछ डॉक्टरों को महिला के दावे पर भरोसा नहीं हो रहा है. वह महिला से अपने दावे के समर्थन में सबूत देने की मांग कर रहे हैं.

बहरहाल, जो भी हो लेकिन अपने दावे के कारण वांग शी चीन में खबरों में छाई हुई हैं. उन्होंने बताया कि 14 वें महीने तक डॉक्टर्स प्लेसेंटा के अंडर-डेवलप होने की बात कहते रहे और ऑपरेशन से इनकार कर दिया. अब 18 महीने पूरे होने पर वांग अंजाम की परवाह किए बिना बेबी को जन्म देने के लिए तैयार हैं.

इस बीच वांग ने अपने दावे को सच साबित करने के लिए स्‍थानीय अधिकारियों की ओर से जारी किए गए अधिकारिक दस्‍तावेज दिखाए हैं. इसमें वांग को डिलिवरी की तय प्रक्रिया के तहत बच्चे को जन्म देने की इजाजत मिली है. वांग ने कहा कि वह अब तक 30 से ज्यादा बार चेकअप करा चुकी है.

इस प्रक्रिया में उसके करीब एक लाख रुपए तक खर्च हो चुके हैं. उधर, कई मेडिकल एक्सपर्ट्स इन दावों को खारिज कर चुके हैं. हुआंग नाम के डॉक्टर का ने बताया कि मेरी जांच के अनुसार, बच्‍चा 38 हफ्तों का है और सबकुछ सामान्‍य है.

loading...

Loading...

More from azabgazab.in