Loading...

भूलकर भी अपने सबसे अच्छे दोस्त को न करें डेट

  • Tweet
  • Share

कई लोगों को लगता है कि उनके बेस्ट फ्रेंड से बेहतर उन्हें कोई समझ ही नहीं सकता है और इसीलिए वो उसमें अपना पार्टनर खोजने लग जाते हैं. पर क्या कई लोगों की तरह आपको भी ये लगता है कि बेस्ट फ्रेंड को डेट करना एक बेहतर विकल्प है? अगर हां तो यहां कुछ ऐसे कारणों का जिक्र है जिसके आधार पर ये कहा जा सकता है कि बेस्ट फ्रेंड को डेट करना शायद एक सही फैसला नहीं है.

डेट पर जाना एक रोमांचक अनुभव होता है लेकिन अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ डेट पर जाना कुछ अटपटा हो सकता है. विशेषज्ञों की सलाह है कि बेस्ट फ्रेंड को डेट करना तभी कामयाब हो सकता है जबकि आपका बेस्ट फ्रेंड और आप एक जैसा सोचते हों. वरना अलग-अलग सोच के चलते आपके बीच मतभेद आ सकते हैं.

बेस्ट फ्रेंड को डेट करने से बेहतर है कि आप किसी दूसरे शख्स को डेट करें. ऐसा करने से आपकी दोस्ती हमेशा सलामत रहेगी. ऐसे में अगर आपका कोई दोस्त आपको डेट पर ले जाने की बात कहे तो आप उसे ये कारण दे सकते हैं:

अपने सबसे अच्छे दोस्त को डेट करना. क्या ये बात आपको कुछ अजीब नहीं लगती है. खासतौर पर उन पलों के दौरान. अगर आप दोनों लंबे समय से दोस्त हैं और आपने साथ में एक बहुत अच्छा वक्त बिताया हो तो उन पलों के दौरान असहजता आ ही जाती है.

ये एक बहुत बड़ा कारण है जिसके चलते सबसे अच्छे दोस्त को डेट न करने की सलाह दी जाती है. आपका बेस्ट फ्रेंड होने का मतलब है कि वो आपको पूरी तरह से जानता है. इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है कि आप दोनों के बीच बहुत अच्छी समझदारी विकसित हो चुकी होगी लेकिन आपके हर राज का वो हमराज होगा. ऐसे में ये स्थिति खतरनाक हो सकती है.

बेस्ट फ्रेंड को डेट करने का सबसे बड़ा नुकसान ये है कि ऐसा करने से आपकी दोस्ती प्रभावित हो जाती है. चीजें उस तरह से आगे नहीं बढ़ पाती हैं जैसी अब तक होती आई हैं.

या तो आप कोई रिश्ता बना सकते हैं या फिर तोड़ सकते हैं. पर बेस्ट फ्रेंड को डेट करने का एक नुकसान ये है कि आप न तो इस रिश्ते को तोड़कर आगे बढ़ सकते हैं और न ही इसे नकार सकते हैं.

जब आप एक बहुत अच्छा दोस्त खो देते हैं तो जिन्दगी में एक खालीपन सा आ जाता है. जिसे भरने के लिए आप एकबार फिर से तलाश शुरू कर देते हैं. पर ये जरूरी तो नहीं कि हर बार आपको एक बेहतर दोस्त मिल ही जाए.

Loading...